Trending Now

शाहरुख़ का खुलासा: ‘मैं सलमान और उनके पिता सलीम खान की वजह से शाहरुख़ खान बन पाया हूँ’




Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

शाहरुख़ खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं और इनकी फैन फोलोविंग विदेशों में भी खूब ज्यादा है. आज ये जिस मुकाम पर हैं इस पर पहुँचने के लिए लोगों को पूरी ज़िन्दगी लग जाती है लेकिन फिर भी ये मुकाम हासिल नही हो पाया.

अक्सर ऐसा कहा जाता है कि शाहरुख ने अपने दम पर ये मुकाम हासिल किया है और ये बात सच भी है. बॉलीवुड में कई बार ऐसे रोल सामने आये जिन्हें बड़े-बड़े अभिनेताओं ने करने के से मना कर दिया था. लेकिन कई बार शाहरुख़ ने रिस्क लिया और सफल हुए. 

इन सभी रोल में से बाजीगर, डर आदि कई बड़ी फ़िल्में शामिल हैं. शाहरुख़ ने अपने जीवन में काफी कठिनाइयों का सामना किया है. लेकिन इसके साथ ही उन्हें इसके लिए एक परिवार है जिसका वो जीवन भर आभारी रहेंगे.

हम जिसकी बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि लोकप्रिय लेखक और सलमान खान के पिता सलीम खान हैं. जी हाँ, यही वो परिवार है, जिसने शाहरुख़ खान के शुरूआती दिनों में काफी मदद की थी. हाल ही में, शाहरुख़ खान टीवी रियलिटी शो ‘दस का दम 3’ में दिखाई दिए. इस शो को सलमान खान होस्ट कर रहे हैं. इस रियलिटी शो के दौरान शाहरुख़ ने अपनी सफलता का श्रेय सलमान के पिता सलीम खान को दिया.

शाहरुख़ खान के अनुसार, “जब वह अपने करियर के संघर्ष के समय मुंबई आए थे तो उन्होंने सलमान के घर पर भोजन किया था और सलीम खान ने उन्हें बहुत समर्थन दिया. वास्तव में, यह केवल सलीम और सलमान के कारण ही है जो आज 'शाहरुख खान' बन पाए हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि, “वह सिर्फ सलमान के लिए ‘दस का दम 3’ पर आए हैं और भविष्य में भी, जहां भी सलमान उन्हें जाने के लिए कहेंगे तो वह वहां जरूर जाएंगे.”

शाहरुख खान के अलावा इस शो में रानी मुखर्जी भी शाहरुख के साथ नजर आई. इस दौरान उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ की यादों को भी ताज़ा कर दिया जिसमें सलमान खान ने एक स्पेशल रोल किया था.

बता दें, शाहरुख़ खान की आने वाली फिल्म ‘जीरो’ में भी सलमान ने एक कोमियो किया, जिसका टीज़र काफी पहले रिलीज़ हो चुका है. इस फिल्म से शाहरुख़ खान और दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं.

दोस्तों, सलमान खान और उनके परिवार ने अभी तक काफी लोगों की मदद की है. क्या सभी को इस मामले में आगे नहीं रहना चाहिए? इस पर कमेंट कर अपने विचार व्यक्त करें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments