Trending Now

हैप्पी बर्थडे अक्षय: जब सलमान खान ने कहा था कि अक्षय तीनों खानों से भी बड़े स्टार हैं



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार आज पूरे 51 साल के हो गए हैं. पिछले कई सालों की तरह यह साल भी उनके लिए काफी अच्छा साबित हुआ. क्योंकि इस साल तीनों खानों को पीछे छोड़कर बॉक्स ऑफिस पर अक्षय की फिल्मों ने ज्यादा कमाई की है.
akshay kumar birthday special movies, biography, family career
इनकी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘गोल्ड’ को बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी सफलता मिली है. अपने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए इन्होने कड़ी मेहनत की है. एक आम इंसान से खिलाडी बनने का सफ़र उनके लिए इतना आसान नहीं था. लेकिन सिर्फ अपनी एक्टिंग और मेहनत के दम पर उन्होंने ये कर दिखाया.

इंडस्ट्री में बाकि बड़े स्टार्स यानी सलमान खान, शाहरुख़ खान, आमिर खान और अजय देवगन से ज्यादा कड़ी मेहनत करते हैं और एक साल में करीब 3-4 फ़िल्में आसानी से रिलीज़ करते हैं. इस बारे में पिछले साल एक इंटरव्यू के दौरान सलमान ने अपनी फिल्म ट्यूबलाइट के प्रमोशन के दौरान अक्षय के बारे में ये बात कही थी कि “अक्की तीनों खानों से भी बड़े स्टार हैं”.

अपने करियर में इन्होने लगभग सभी शैलियों में फिल्मों का निर्माण किया है फिर चाहे वो एक्शन, कॉमेडी, रोमांटिक या फिर देशभक्ति पर आधारित फिल्म हो, सभी फिल्मों में इन्होने कुछ नया करने की कोशिश की है फिर चाहे वह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करे या ना करे, इस बात पर अक्षय कभी ध्यान नहीं देते.

अपने करियर में इन्होने कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. कुछ फिल्मों में इन्होने विलेन का रोल भी प्ले किया  है, जिनमे से अजनबी, खिलाड़ी 420 आदि प्रमुख हैं. इसके अलावा पिछले दशक की फल्मों में टॉयलेट: एक प्रेम कथा, एयरलिफ्ट, स्पेशल 26, हॉलिडे, भूलभुलैया, रूस्तम, गोल्ड आदि शामिल हैं, जिन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है.

ज्यादा फ़िल्में करने के साथ ही इन्होने पिछले कई सालों से फ़ोर्ब्स के अनुसार दुनिया में सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले अभिनेताओं की सूची में भी अपनी जगह बनाई हुई है और इस साल इन्होने इस मामले में सलमान खान को भी पीछे छोड़ दिया है.

लगभग साल 2000 के बाद तीनों खानों ने बॉलीवुड इंडस्ट्री पर कब्ज़ा किया हुआ है. इस दशक के शुरू से ही इनके अलावा अक्षय कुमार, अजय देवगन और ऋतिक रोशन सहित कई कलाकार इनके साथ संघर्ष करने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन कई बार तीनों खानों को इन सभी ने कड़ी टक्कर भी दी है.

एक समय ऐसा था जब उन्होंने लगातार कॉमेडी फिल्मों में अभिनय किया था. जिनमे दे दाना दान, भागम भाग, गर्म मसाला, हाउसफुल, हे बेबी, खट्टा मीठा, वेलकम आदि दर्शकों को खूब पसंद आई. एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद कहा था कि अपने करियर के शुरुआत से ही इन्होने एक्शन शैली की अधिक फ़िल्में की थी इसलिए वो कुछ नया करना चाहते थे इसलिए उन्होंने कॉमेडी, रमनस और देशभक्ति पर आधिरित फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया.

एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने कहा था की लगातार 16 फ्लॉप देने के बाद उभर पाना बहुत मुश्किल है. उन्होंने अपने आप किसी तरह संभाला और अपने आप को एक निर्माता का अभिनेता बनने पर मजबूर किया और उनकी यही मेहनत रंग लाइ, जिसके वजह से आज भी उन्हें बॉलीवुड का खिलाड़ी मानते हैं.

सब जानते हैं कि इंडस्ट्री में उन्होंने जो भी किया है खुद अपने दम पर किया है उनका कोई गोदफादर नहीं है. इंडस्ट्री में अक्की किसी भी वाद-विवादों से दूर रहे हैं. इन्होने राजेश खन्ना के बेटी ट्विंकल खन्ना के साथ शादी की और उन्ही के साथ एक अच्छी जिन्दगी बिता रहे हैं.

वैसे तो अक्षय कुमार को उनके फ़िल्मी करियर में कई अवार्ड मिल चुके हैं लेकिन उनकी फिल्म ‘अजनबी’ के लिए उन्हें बेस्ट विलेन – फिल्मफेयर अवार्ड और ‘रुस्तम’ के लिए बेस्ट एक्टर – नेशनल अवार्ड मिल चुके हैं.
दोस्तों, क्या सलमान खान की बात से आप भी सहमत हैं? क्या अक्की तीनों खानों से भी बड़े स्टार हैं? अक्षय की कौन सी फिल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद है? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.
कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments