Trending Now

जब हीरो नहीं बल्कि विलेन की वजह से सुपरहिट हुई थी ये फ़िल्में, नंबर 7 था सबसे खतरनाक



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

दोस्तों, बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई अभिनेता आये और चले गए, जिन्होंने फिल्मों में विलेन के किरदार निभाए थे. लेकिन कुछ ही ऐसे अभिनेता थे या हैं, जिनकी एक्टिंग सभी के दिल में बस गई. फिर चाहे वो शोले का गब्बर हो, मिस्टर इंडिया का मोगेम्बो, डर से राहुल मेहरा आदि हो सभी दर्शकों के दिलों में उतर गए. आज की पोस्ट में हम बॉलीवुड उन टॉप विलेन के बारे में चर्चा करेंगे, जिन्होंने हीरो से ज्यादा प्रभावित किया और फिल्म को सुपरहिट करने 
में अपना योगदान दिया.
bollywood best villains ever
1. राहुल मेहरा – डर

हालाँकि फिल्म में लीड रोल में सनी देओल और जूही चावला थे, लेकिन फिल्म को सुपरहिट बनाने में पूरा योगदान शाहरुख़ खान का था, जिसने राहुल मेहरा नामक एक नेगेटिव किरदार निभाया था. दर्शकों को ये किरदार आज भी बेहद पसंद है.
2. समर और साहिर – धूम 3

यशराज बैनर के तहत बनी इस फिल्म में आमिर खान ने डबल रोल वाली भूमका निभाई थी. फिल्म के लीड रोल में अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा से भी ज्यादा तारीफ विलेन के रोल की मिली थी.
3. अलाउद्दीन खिलजी – पद्मावत

वैसे तो फिल्म के लीड रोल में दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर थे, लेकिन सुर्खियाँ रणवीर सिंह बटोर कर ले गए, क्योंकि फिल्म में खिलजी के किरदार को उन्होंने इतिहास के पन्नों पर अमर कर दिया.
4. मोगेम्बो – मिस्टर इंडिया

यह फिल्म अपने समय की बेहतरीन फिल्मों में से एक थी. फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी लीड रोल में थे. वहीँ फिल्म के विलेन के रूप में अमरीश पूरी ने बखूबी काम किया था. आज भी इस फिल्म का मोगेम्बो वाला किरदार लोगों को खूब पसंद आता है. खास कर फिल्म का सबसे फेमस डायलॉग “मोगेम्बो खुश हुआ”.
5. विष्णु – फ़ोर्स

जॉन अब्राहम और जनेलिया डिसूजा अभिनीत यह एक्शन पैक फिल्म थी. इन दोनों ने फिल्म में लीड रोल निभाया था. लेकिन फिल्म के नेगेटिव किरदार को विद्युत जामवाल ने निभाया. विष्णु के किरदार को कुछ लोगों को जॉन के किरदार से भी अच्छा बताया और फिल्म को हिट करने में काफी योगदान भी विद्युत का रहा था.
6. बल्लू – खलनायक

फिल्म के लीड रोल में जैकी श्रॉफ और माधुरी दीक्षित थे. लेकिन फिल्म का विलेन सबसे खतरनाक साबित हुआ और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. नेगेटिव रोल में संजय दत्त ने बल्लू का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया.
7. गब्बर सिंह – शोले

इस फिल्म के लगभग सभी किरदार फेमस हैं. फिल्म का हर डायलॉग सभी को आज भी बखूबी याद है. फिल्म में लीड रोल में धर्मेन्द्र और अमिताभ बच्चन थे लेकिन फिल्म का विलेन गब्बर सिंह मुख्य पात्र था, जिसका रोल अमजद खान ने निभाया था.

दोस्तों, इनमे से आपका फेवरेट किरदार कौन सा है? कमेंट कर हमें जरूर बताएं.
कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments