Trending Now

फोर्ब्स के अनुसार ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले टॉप 10 अभिनेता



Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.

Social18: इस साल की फोर्ब्स के अनुसार सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले अभिनेताओं की लिस्ट जारी की गई है. आपको यह जानकर बहुत ख़ुशी होगी कि इस लिस्ट में 2 एक्टर भारतीय भी हैं. इसके अलावा लिस्ट में 3 ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने मार्वल की एवेंजर्स में साथ काम किया है. आइये देखते हैं पूरी लिस्ट.
10. क्रिस इवांस - 34 मिलियन डॉलर
इवांस मुख्य रूप से 2018 की ब्लॉकबस्टर फिल्म "एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर" सहित मार्वल की कई फिल्मों में कैप्टेन अमेरिका के रूप में अपनी भूमिका निभा चुके हैं.

9. सलमान खान - 38.5 मिलियन डॉलर

38.5 मिलियन डॉलर के भुगतान बॉलीवुड के दबंग खान इस लिस्ट में नोवें नंबर पर हैं. साल 2017 की "टाइगर जिंदा है" और सुजुकी मोटरसाइकिल और क्लोर्मिंट गम जैसे उपभोक्ता वस्तुओं के लिए उन्होंने अग्रीमेंट किया था.
8. एडम सैंडलर - 39.5 मिलियन डॉलर

सैंडलर ने अपने नेटफ्लिक्स फिल्मों से खूब पैसा कमाया है. 2017 में चार फिल्मों के लिए उन्हें 39.5 मिलियन डॉलर का भुगतान मिला है.
7. अक्षय कुमार - 40.5 मिलियन डॉलर

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार ने भी इस लिस्ट में अपना नाम दर्जा कराया है. इनकी फिल्म "टॉयलेट: एक प्रेम कथा" और "पेडमैन" जैसी फिमों के साथ टाटा और बैटरी निर्माता एवरेडी समेत फोर्ब्स के लगभग 20 ब्रांडों का भी समर्थन किया है.
6. विल स्मिथ - 42 मिलियन डॉलर

स्मिथ ने नेटफ्लिक्स की फिल्म "ब्राइट" में अपनी भूमिका के लिए 20 मिलियन डॉलर की कमाई की. इसके अलावा आने वाली फिल्मों को भी साइन किया है. जिसमें डिज़नी की "अलादीन" और कंप्यूटर-एनिमेटेड कॉमेडी फिल्म को भी साइन किया है, जिसका कुल भुगतान 42 मिलियन डॉलर है.
5. जैकी चैन - 45.5 मिलियन डॉलर

चैन ने 2017 में छः फिल्मों में अभिनय किया. जिनमें "कुंग फू योगा" और "द फोर्नर" शामिल थी. उन्होंने उत्पाद समर्थन की एक श्रृंखला भी बनाई और सिनेमाघरों से भुगतान प्राप्त किया.
4. क्रिस हैम्सवर्थ - 64.5 मिलियन डॉलर

फोर्ब्स के अनुसार हैम्सवर्थ ने अपनी 2017 से दो बड़ी फिल्मों के लिए भुगतान लिया. दोंनो ही मार्वल की फ़िल्में थी. एक "थोर: रग्नारोक" और दूसरी "एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर", दोनों फ़िल्में ब्लॉकबस्टर रही.
3. रॉबर्ट डाउनी जूनियर - 81 मिलियन डॉलर

डाउनी जूनियर ने ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ के अलावा ‘स्पाइडर मेन होमकमिंग’ में भी काम किया था. इसके अला कुछ उताप्दों का भी समर्थन किया, जिनका कुल भुगतान 81 मिलियन डॉलर होता है.
2. ड्वेन "द रॉक" जॉनसन - 124 मिलियन डॉलर

रॉक की 2017 से लेकर अभी तक दो बड़ी फ़िल्में रिलीज़ हुई थी, जिनमे "जुमांजी: वेलकम टू द जंगल" और “रेम्पेज” जैसी फ़िल्में शामिल हैं, दोनों फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. इसलिए सबसे ज्यादा भुगतान पाने में रॉक दूसरे नंबर हैं.
1. जॉर्ज क्लूनी - 239 मिलियन डॉलर

क्लूनी ने अपने करियर की सबसे ज्यादा कमाई और फोर्ब्स के कलाकारों के इतिहास में अपनी टकीला कंपनी, कैसामिगोस की ब्रिटिश शराब कंपनी डायजेओ को 700 मिलियन डॉलर की बिक्री कर इस लिस्ट में नंबर 1 पोजीशन पर आकर इतिहास रच दिया.

दोस्तों, इनमे से आपका फेवरेट सुपरस्टार कौन है? कमेंट जरूर करें.

कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments