Trending Now

संजू ने तोड़े सारे रिकॉर्डस, जानिए राजकुमार हिरानी की सभी फिल्मों की पहले दिन की कमाई

Social18 पर आप सभी का फिर से स्वागत है. हम आपके लिए हर रोज देश और दुनिया से जुडी रोचक ख़बरें, एंटरटेनमेंट और सेलेबस सम्बंधित मजेदार जानकारी, घर बैठे पैसे कैसे कमायें, स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी, टेक्निकल टिप्स और ट्रिक्स तथा सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जरूरी जानकारी लेकर आते रहते हैं. आज के नए टॉपिक के साथ हम फिर से हाजिर हैं.
1. मुन्नाभाई एमबीबीएस (2003)
राजकुमार  हिरानी की पहली ही फिल्म ने दर्शकों के दिल पर जादू कर दिया. राजू हिरानी की कोई भी फिल्म अभी तक फ्लॉप नहीं हुई है. ख़बरों के अनुसार इस फिल्म में पहले शाहरुख़ खान को लिए जाने की खबर थी, लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया. इसके बाद ये रोल संजय दत्त के पास चला गया. संजय दत्त ने अपने किरदार से सभी को प्रभावित कर दिया. फिल्म ने अपने पहले दिन करीब 1.06 करोड़ रूपये कमाए. यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी.
2. लगे रहो मुन्ना भाई (2006)
अपनी दूसरी फिल्म में भी राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त और अरशद वारसी लेकर फिर से वही जादू बिखेरा. इस बार फिल्म गाँधी जी के विचार धरा पर आधारित थी. फिल्म सुपरहिट रही, जिसने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 3.38 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया. इस फिल्म में गांधीगिरी काम आई और दर्शकों को कुछ नया देकने मिला, जिससे फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिज़नेस किया था.
3. 3 इडियट्स (2009)
यह बॉलीवुड के इतिहास की सबसे बहतरीन फिल्मो में से एक है. इस बार राजू ने आमिर खान, माधवन, शरमन जोशी और करीना कपूर के लेकर इस फिल्म का निर्माण किया. फिल्म को केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पसंद किया गया. रिलीज़ के पहले दिन लगभग 13 करोड़ रूपये कमाने में कामयाब रही. यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई. यह बॉलीवुड की उन फिल्मों में से एक हैं, जो सदियों में एक बार ही बनती है.
4. पीके (2014)
राजु हिरानी ने आमिर खान को लेकर फिर से दूसरी फिल्म ‘पीके’ बनाई. फिल्म ने अपने पहले दिन 26 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 337 करोड़ रूपये की कमाई की. फिल्म में अनुष्का शर्मा और बोमन इरानी ने भी अहम् किरदार निभाया था.
5. संजू (2018)
इसी शुक्रवार को रिलीज़ हुई राजकुमार हिरानी के करियर की पांचवीं फिल्म ‘संजू’ इस साल की बहुचर्चित फिल्मों में से एक है. फिल्म को पहले दिन बहुत अच्छा रेस्पोंस मिला और अपने पहले ही दिन करीब 30 करोड़ से ज्यादा का बिज़नेस किया है. बता दें, यह राजकुमार हिरानी और रणबीर कपूर की पहले दिन की कमाई के मामले में नंबर 1 फिल्म बन गई है. साथ ही पहले दिन की कमाई के मामले में यह इस साल की नंबर 1 फिल्म बन गई है.

दोस्तों, राजकुमार हिरानी की कौन सी फिल्म आपको सबसे ज्यादा पसंद आई थी. कमेंट कर हमें जरूर बताएं.
कृपयापोस्ट को लाइक और शेयर करें. रोजाना ऐसी ही मजेदार और रोचक पोस्ट पढने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिलकुल ना भूलेंधन्यवाद. अगले नए टॉपिक को लेकर हम आपके सामने जल्द ही हाजिर होंगे, तब तक के लिए हँसते रहिये और मुस्कुराते रहिये और देखते रहिये Social18.

No comments